बागेश्वर धाम के धीरेन्द्र शास्त्री पर प्रश्न खड़े करने वाले बताएं जब ईसाई मिशनरियां चमत्कार दिखाकर धर्मपरिवर्तन करवाती है तो सारे तर्क़ शास्त्री किस बिल में छिप जाते हैं

समाचार है कि श्याम मानव नामक व्यक्ति ने बागेश्वर धाम सरकार श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री पर यह कहकर FIR करवाया है कि वे चमत्कार करते हैं । ... वैसे यह भी कहा जा रहा है कि उसने FIR कराने की धमकी दी है , अभी FIR कराया नहीं है । ... अर्थात् उसने इस विषय पर बागेश्वर धाम सरकार को FIR कराने की धमकी तो अवश्य दी है ।

      क्या धीरेन्द्र कृष्ण जी यह कहते हैं कि मैं चमत्कार करता करता हूँ ? ... बिल्कुल नहीं ... । यदि वे चमत्कार करते भी हैं , तो क्या धीरेन्द्र कृष्ण जी ढिंढोरा पीटते हुए घूमते रहते हैं कि सबको मेरे पास आना ही होगा ? ... बिल्कुल नहीं ... । जो यह मानते हैं कि वे चमत्कार कर सकते हैं और जिन्हें चमत्कार में विश्वास है , वे बागेश्वर धाम सरकार के पास जाते हैं ; तो फिर FIR कराने का क्या अर्थ ?

      क्या चमत्कार की आशा में लोग मौलवियों या पादरियों के पास नहीं जाते ? क्या इस विषय में मौलवियों या पादरियों पर कभी FIR होता है ? चमत्कार करते हुए इन लोगों के अनेकानेक वीडियो सोशल मीडिया पर घूमते रहते हैं और यदि इनलोगों पर FIR नहीं होता , तो फिर बागेश्वर धाम सरकार या ऐसे लोगों पर ही FIR क्यों होता है ?

      यह सब एक सुनियोजित षड्यंत्र के कारण हो रहा है । उन हर लोगों को परेशान किया जाएगा , जो सनातन धर्म के साथ मजबूती से खड़े हैं । उन हर लोगों पर FIR किया जाएगा , उन हर लोगों को जेल भिजवाया जाएगा ; जो सनातन धर्म के उत्थान के लिए प्रयासरत हैं ।

      यह भी ध्यान देने योग्य है कि FIR कौन कर रहा है , श्रीरामचरितमानस पर प्रश्न कौन खड़े कर रहा है , राम के अस्तित्व को कौन नकारना चाहता है , सनातन धर्म से जुड़े हर प्रतीकों पर कौन आक्षेप करता है ... ? ये सभी प्रायः हिंदू नामधारी ही हैं और एक विशेष वर्ग से हैं । क्या ये अपनी इच्छा से सनातन धर्म को हानि पहुँचा रहे हैं या सनातन धर्म को नष्ट करने की इच्छा रखने वाले विधर्मियों के हाथों की कठपुतली बन गये हैं ? ... वैसे ये जो भी हैं ; लेकिन अब इनको सशक्त उत्तर देने का समय आ गया है ।

      जय श्रीकृष्ण

टिप्पणियाँ