कलियुग में आज तंत्र फिर से चर्चा का विषय है हॉट टॉपिक है!लोग विभिन्न प्रकार से अपनी पीढ़ा निवारण हेतु फिर से धर्म की सुरक्षित शरण में लौट रहे है तो तंत्र से जुड़े कारक भी महत्वपूर्ण हो उठे हैं!!

चूंकि कलियुग में आज तंत्र फिर से चर्चा का विषय है हॉट टॉपिक है!लोग विभिन्न प्रकार से अपनी पीढ़ा निवारण हेतु फिर से धर्म की सुरक्षित शरण में लौट रहे है तो तंत्र से जुड़े कारक भी महत्वपूर्ण हो उठे हैं!!

बागेश्वर बाबा की सफलता इस तथ्य को मजबूती प्रदान करता है कि हमारा सनातन तंत्र ही हमें सारी समस्याओं से छुटकारा दिला सकता है!!

रीवा माधप्रदेश की एक नव विवाहिता का केस किया है कुछ दिन पहले जिसमें उनके जलन खोर पड़ोसी ने उस पर सिफली तंत्र से कुछ "गंदी चीजें" छुड़वा दी थी फलत वो बेटी पिछले एक माह में जिस जहन्नुम से गुजरी वो विस्मयकारी था!वो तो भला हो उसके पति का जो मेरा पुराना शिष्य है,उसने फौरन संपर्क किया और बात भयानक रूप लेते लेते बची वरना उस बच्ची की जिंदगी तो तबाह हो चली थी!!

दूसरे मामले में पंजाब के खन्ना से एक पूरा परिवार रात होते ही अजीब तरह के उपद्रव से घिर जाता था जो सुबह सूर्योदय के साथ थम जाता था!!मौके पर जाकर विवेचन किया और कुलदेवी और मसानी को जागृत करके उनकी समस्या का यथोचित समाधान किया!!

कहने का अर्थ है जब कोई समस्या उत्पन्न हो रही हो तो शर्म झिझक छोड़ कर फौरन किसी योग्य जानकर की शरण में जाइए बजाय इसके कि आप ज्यारत दरगाह की चौखट पर माथा फोड़े!!इससे होगा यह कि उधर तो आपकी समस्या का समाधान जटिल रूप ले लेगा दूसरी तरफ आप अयोग्य लोगों के पास जाकर कीमती समय और धन की हानि करेंगे!!

आज भी भारत में लाखों योग्य लोग हैं जो आपकी परेशानी का समाधान करने को उपलब्ध हैं बस अपनी अकल दौड़ाइए और उनको सम्पूर्ण साक्ष्य उपलब्ध कराकर अपनी समस्या का समाधान करा लीजिए

यामल तंत्र की अपनी यात्रा में मैंने हजारों मनुष्यों की परेशानियों का निराकरण किया और साथ ही उनको अपने सनातन तंत्र का सम्मान करते हुए धर्म का सही अर्थ भी सिखाया!!बस यही है मेरा जीवन सार और आज का छोटा सा भावुक संप्रेषण!!बाकी आपकी बुद्धि विवेक से काम लीजिए और जीवन को सफल बनाइए!बस छोटी सी प्रार्थना है कुछ भी हो जाए,आधुनिक शिक्षा और वामपंथ के प्रभाव में आकर अपनी विधाओं का उपहास न उड़ाएं वरना तो फिर सच्चाई यह भी है कि अधिकतर तथाकथित महाशिक्षित ही मेरे पास अपनी परेशानियों से घबराकर रोते पीटते आते हैं!!

किशोर बाल्मिकी
8077748527
❤️🙏❤️🙏❤️🙏❤️🙏❤️🙏❤️🙏

टिप्पणियाँ