व्हाइट हाउस में पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से गर्मजोशी के साथ हुई मुलाकात ,पीएम मोदी ने बाइडन परिवार को क्या दिया बड़ा उपहार

प्रधानमंत्री मोदी ने व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और प्रथम महिला जेल बिडेन के साथ विशेष उपहार दिए। प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन को 7.5 कैरेट का ग्रीन डायमंड उपहार दिया प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन को एक विशेष चंदन प्रकार का उपहार में दिया 



वाशिंगटन एन.आई.एन. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के व्हाइट हाउस की प्रथम महिला जेल बिडेन को विशेष उपहार दिए हैं। 
https://twitter.com/ANI/status/1671699390187319296?t=soixzxTL34Uk7z3NfclNXA&s=19


पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति को विशेष चंदन दिया  

प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को विशेष प्रकार के चंदन डिब्बा उपहार दिए। इस चंदन को हस्तनिर्मित शिल्पकार द्वारा निर्मित किया गया था, इसपर मैसूर से प्राप्त चंदन में निर्मित फ़्लोरिडा और फ़्लोरिडा के चित्र हैं।



प्रधानमंत्री मोदी ने जो बाइडन को भेंट किया भगवान गणेश की मूर्ति  



प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को कोलकाता के पांचवीं पीढ़ी के कारीगरो के एक परिवार द्वारा हस्तनिर्मित किया गया बॉक्स भेंट किया  जिसमें में  चांदी की भगवान गणेश  की मूर्ति और चांदी का एक दीया भी है ।




प्रधानमंत्री मोदी ने लंदन के फेबर एंड फेबर लिमिटेड द्वारा प्रकाशित और यूनिवर्सिटी प्रेस ग्लासगो में मुद्रित पुस्तक 'द टेन प्रिंसिपल उपनिषद' के पहले संस्करण की एक प्रति भी राष्ट्रपति जो बाइडन को उपहार में दी।  




 बाइडन परिवार को भारत की ओर से मिला विशेष उपहार 




प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को उपहार में दिए गए बॉक्स में 10 दान राशि हैं- गौदान (गाय का दान के लिए गाय के स्थान पर पश्चिम बंगाल के कुशल कारीगरों द्वारा एक विशेष हस्तनिर्मित चांदी का नारियल दिया गया है।





भूदान भूमि का दान के लिए भूमि के स्थान पर मैसूर का प्राप्त चंदन दिया गया है। तिलदान तिल के बीज का दान के लिए तमिलनाडु से लाए गए सफेद तिल के बीज चढ़ाए गए हैं। राजस्थान में हस्तनिर्मित सोने का सिक्का हिरण्यदान (सोने का दान के रूप में पेश किया है .









टिप्पणियाँ