जूलियन असांज अपराध क्या था ?

क्या आप इन्हे पहचानते हैं? 👇

पिछले पन्द्रह वर्षों से ये व्यक्ति विश्व की सबसे शक्तिशाली सरकारों के बचाने हेतु अलग अलग राजदूतावासों में शरण मांगता रहा फिर कैद में बरसों बिताए. 

जानते हैं इनका. अपराध क्या था?  👇

ये अपनी जान की बाजी लगाकर "सत्य" उजागर करने के दोषी करार दिए गए हैं...!! 

पश्चिमी देशों के और कॉरपोरेट जगत के घिनौने सत्य को उजागर करने का दंड इस योद्धा ने अपनी आधी जवानी बंद कमरे में कैदी के रूप में बिता दी..

ऑस्ट्रेलियाई मूल के ये वो जीनियस हैं, जिन्होंने विश्व की सबसे सुरक्षित मानी जाने वाले मरिक्की सेना के सर्वर को "हैक" कर लिया था और उनमें से से लाखों गोपनीय दस्तावेज और भिड़ियो सोचल मीडिया पर "लीक" कर दिया। पश्चिमी सरकारों के बेशर्म अधिकारियों और राजनेताओं को अपने कुकृत्यों के लिए शर्मसार होने के लिए बाध्य किया. ये पिछले 30 बरसों से "Ethical Hacking" के चैंपियन हैं। 👇

इराक, अफगानिस्तान और अन्य देशों में पछिम देशों के सैनिकों द्वारा निरपराध लोगों की हटिया का भिडियो पूरी दुनिया के सामने लाए.. विभिन्न सरकारों, दूतावासों द्वारा एक दूसरे को भेजी गई गोपनीय केबल भी हैक कर के सार्वजनिक की, जिससे सरकारों की डोगला पंथी उजागर हुई..

आप अंदाज नही कर सकते हैं कि इन्होंने कितना दबाव, तनाव, झूठे केस और धमकियां सही, सुनी होगी! परिवार, मित्र, सुख से दूर रहे !!

कल मारिक्की सरकार के साथ समझौता के तहत ये हीरो "स्वतंत्र" कर दिए गए.

सनद रहे सनातन धर्म का पहला लक्षण है - #सत्य (सत्य का आचरण)

भाई #जूलियन_असांज आपके इस आचरण के लिए हम सनातनी आपको सम्मान की दृष्टि से देखते हैं. 

आशा है आप आगे भी अपने लक्ष्य में केंद्रित रहेंगे..

विकीलीक्स के संस्थापक को स्वतंत्रता मिलने की बधाई और अगले अभियान के सफलता की मंगल कामना. 🧡

~~ बाबा African "हिन्दुस्तानी" ✍️

टिप्पणियाँ